दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे के ऐलान के बाद देश भर में सियासी हलचल मची हुई है. वह मंगलवार 17 सितंबर को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे सकते हैं. इसी बीच आम आदमी पार्टी ने विधायक दल की बैठक बुलाई है, जहां दिल्ली के नए सीएम को चुनना जाएगा और फिर केजरीवाल उपराज्यपाल से मुलाकात कर अपना इस्तीफा सौंपेंगे.

आम आदमी पार्टी ने सोमवार को घोषणा करते हुए मंगलवार को साढ़े 11 बजे पार्टी के विधायक दल की बैठक बुलाई है. इस बैठक में दिल्ली के नए मुख्यमंत्री के नाम पर चर्चा के बाद अरविंद केजरीवाल शाम साढ़े चार बजे एलजी से मुलाकात कर अपना इस्तीफा सौंपेंगे.
बताया जा रहा है कि केजरीवाल के इस्तीफे से पहले विधायक दल के नेता और दिल्ली के अगले मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान होगा. इसको लेकर सीएम आवास पर बैठक होगी.

आप नेता सौरभ भारद्वाज ने बताया कि नए मुख्यमंत्री के चयन पर अरविंद केजरीवाल आप की राजनीतिक मामलों की समिति की बैठक में हर नेता से सलाह-मशवरा कर रहे हैं. मंगलवार को विधायक दल की बैठक में नए मुख्यमंत्री को लेकर अरविंद केजरीवाल करेंगे चर्चा.

AAP ने जारी बैठक की  औपचारिक सूचना

वहीं,आप की इस विधायक दल की बैठक के लिए पार्टी के राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता ने सभी विधायकों को बैठक की औपचारिक सूचना भेजी है. आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के लिए नए मुख्यमंत्री की नियुक्ति पर चर्चा के लिए सोमवार को एक महत्वपूर्ण राजनीति मामलों की समिति (पीएसी) की बैठक की अध्यक्षता की. इस बैठक में मौजूदा कैबिनेट के सभी मंत्री मौजूद थे, जिनसे केजरीवाल ने वन-टू-वन चर्चा की है और नए मुख्यमंत्री के नाम पर मंथन किया.

आप की पीएसी बैठक की जानकारी साझा करते हुए आप के वरिष्ठ नेता और कैबिनेट मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि रविवार को सीएम अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की थी कि वह मंगलवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देंगे. सोमवार को अरविंद केजरीवाल ने इस्तीफा देने के लिए समय मांगा.

उन्होंने आगे कहा, ‘उपराज्यपाल ने मंगलवार शाम को मिलने का समय दिया है. इसलिए आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) की बैठक बुलाई थी. बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेता और मौजूदा कैबिनेट के सभी मंत्री मौजूद थे.’

दिल्ली के मंत्री ने यह भी कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल ने बैठक में मौजूद पीएसी सदस्यों और मंत्रियों से एक-एक कर दिल्ली के नए मुख्यमंत्री के मुद्दे पर चर्चा की और उनसे फीडबैक लिया. मंगलवार को आप विधायक दल की बैठक होगी और मुख्यमंत्री केजरीवाल पीएसी बैठक में हुई चर्चा को विधायकों के बीच रखेंगे और दिल्ली के नए मुख्यमंत्री पर फैसला लिया जाएगा.

सीएम की रेस में शामिल हो ये नाम!

वहीं,आम आदमी पार्टी भले ही अगले सीएम पर सस्पेंस बनाकर रखे. लेकिन 4 नेताओं के नाम मुख्यमंत्री पद की रेस में बताए जाते हैं, जिसमें आतिशी, कैलाश गहलोत, गोपाल राय और सौरभ भारद्वाज का नाम शामिल है.

बीजेपी ने साधा निशाना

केजरीवाल के मुख्यमंत्री पद इस्तीफा देने की घोषणा के बाद से भारतीय जनता पार्टी आप पर हमलावर है. दिल्ली बीजेपी के मुख्य प्रवक्ता और लक्ष्मी नगर से विधायक अभय वर्मा का कहना है कि योजना में कोई भी स्पष्टता नहीं. कोई पैरामीटर नहीं. सभी से फार्म फार्म भरवाए जा रहे हैं. किसी को नहीं पता की इस योजना का लाभ किसे मिलेगा. स्कीम के फाइनल ड्राफ्ट का इंतजार हम भी कर रहे हैं.

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *