Image 2024 10 15t170800.693

झारखंड विधानसभा चुनाव 2024: झारखंड में एनडीए दलों के साथ सीटों के बंटवारे को लेकर बीजेपी नेता और असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के बयान पर जेडीयू ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि गठबंधन की सीटों पर अभी सहमति नहीं बनी है. जेडीयू के झारखंड प्रभारी और बिहार में मंत्री अशोक चौधरी ने कहा, ‘अभी बातचीत फाइनल नहीं हुई है. ‘बीजेपी आलाकमान से बातचीत चल रही है.’

‘…इ बात ठीक नै अछि’

दरअसल, चौधरी से पूछा गया था कि बीजेपी झारखंड में दो सीटें देने की बात कर रही है. उस पर चौधरी ने कहा कि बातचीत अभी जारी है. बातचीत के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। जेडीयू को दो सीटें दी गई हैं, अगर अब भी ऐसा ही रहा तो ठीक नहीं होगा. 

इस बीच झारखंड में गठबंधन की बैठक को लेकर अशोक चौधरी की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात खत्म हो गई है. माना जा रहा है कि बैठक में बीजेपी की ओर से दो सीटों के प्रस्ताव पर भी चर्चा हुई. 

बीजेपी के बड़े नेताओं से बातचीत शुरू हुई

साथ ही झारखंड जेडीयू अध्यक्ष खीरू महतो ने कहा कि अभी तक कोई समझौता नहीं हो सका है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय झा बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं से बातचीत कर रहे हैं. दरअसल, बीजेपी की ओर से दो सीटों का प्रस्ताव देने के बाद नीतीश कुमार ने खीरू महतो को पटना बुलाया था.

 

11 सीटों का अल्टीमेटम दिया गया था

नीतीश कुमार से बातचीत खत्म होने के बाद खीरू महतो ने कहा, हमने 11 सीटों का अल्टीमेटम दिया है. इस पर विचार किया जा रहा है. दो सीटों का कोई मतलब नहीं है. बीजेपी आलाकमान को बता दिया गया है कि पार्टी किस सीट पर चुनाव लड़ेगी. इसके साथ ही खीरू महतो ने दावा किया कि सरयू राम जमशेदपुर पश्चिम से चुनाव लड़ेंगे.

हिमंत बिस्वा सरमा ने क्या कहा?

दरअसल, शुक्रवार को रांची में बीजेपी के झारखंड प्रभारी हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि आजसू से 9 से 11 सीटों पर बात चल रही है. साथ ही दो सीटों पर जेडीयू से भी चर्चा चल रही है. इन दोनों पार्टियों के अलावा असम के मुख्यमंत्री ने चिराग पासवान से भी बात की. चुनाव की घोषणा के 48 घंटे बाद उम्मीदवारों की घोषणा भी कर दी जायेगी. हालांकि, पार्टी ने सभी गठबंधनों की बैठक को अंतिम रूप नहीं दिया है और पार्टी नेतृत्व से बातचीत के बाद ही इसकी घोषणा की जाएगी.

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *