नकली बिजली, पिंक आर्मी और हैंडपंप का पानी... नारायण साकार बाबा से जुड़े 10 बड़े खुलासे

भोले बाबा का ‘व्हाइट हाउस’.

चमत्कार का चुंबक बहुत शक्तिशाली होता है. अगर लोगों की चमत्कार वाली आस में अंधविश्वास भी मिला दिया जाए तो ये एक खतरनाक रिमोट कंट्रोल बन जाता है. जो लाखों की भीड़ को किसी रोबोट की तरह खींच लाता है. ऐसे ही चमत्कार की उम्मीद में ढाई लाख लोग कल हाथरस पहुंचे थे. ये लोग उस नारायण साकार बाबा से उम्मीद लगाए बैठे थे, जो हैंडपंप के पानी को भी प्रसाद बताकर सालों से लोगों की आंखों में धूल झोंकता रहा लेकिन इस फर्जी बाबा के चमत्कार के चक्कर में पिछले चौबीस घंटे से हाथरस सहित कई शहरों और गांवों के घरों में चीत्कार सुनाई दे रही है.

कई राज्यों में लोगों के घरों में मातम पसरा हुआ है. पिछले 24 घंटे से उत्तर प्रदेश के हाथरस के इसी चमत्कार की चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है. भगदड़ में हुई 121 दर्दनाक मौतों पर देश विदेश से शोक संदेश आ रहे हैं. यहां तक कि आज रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने इस घटना पर गहरी संवेदना जताई है. ऐसे अंधभक्ति वाले आयोजनों और नकली चमत्कार को लेकर देश की बदनामी वैश्विक मंच पर भी खूब हो रही है.

भोले बाबा अब तक फरार क्यों, अंडर ग्राउंड क्यों है?

जब देश में इस घटना को लेकर इतना दर्द है और दुनिया में अपना देश अंधविश्वास के कारण बदनाम हो रहा है तो इस पाखंडी बाबा पर सवाल तो जरूर पूछे जाएंगे. आस्था के नाम पर ‘सत्संग को श्मशान बनाने की स्क्रिप्ट लिखने वाला राइटर’ भोले बाबा अब तक फरार क्यों है? अंडर ग्राउंड क्यों है?

सत्संग कराकर ‘बाबा को भगवान बताने की साजिश’ रचने वाले आयोजनकर्ता हादसे के बाद से कहां छिपे बैठे हैं? खुद को नारायण का अवतार बताकर ‘धर्म की दुकान चलाने वाले बाबा साकार हरि’ का FIR में नाम दर्ज क्यों नहीं है? क्या साकार हरि के ‘गुनाहों को छिपाने की साजिश’ रची जा रही है?

बाबा नारायण साकार हरि से जुड़े 10 बड़े खुलासे

टीवी-9 भारतवर्ष ने पाखंडी बाबा नारायण साकार हरि के रहस्यलोक से पर्दा हटाया है. इसमें 5 राज्यों में अंधविश्वास का बाजार सजाने वाले साकार हरि के कई राज सामने आए हैं. इन खुलासों को इसलिए देखना जरूरी है ताकि अंधविश्वास फैलाने वाले इस तरह के धर्म के ठेकेदारों से बचकर रह सकें.

  1. पहला खुलासा: बाबा अपने सत्संगों में आर्टिफिशियल बिजली की गर्जना कराकर लाखों भक्तों की आंखों में धूल झोंकता था.
  2. दूसरा खुलासा: बाबा अपने सत्संगों में सुदर्शन चक्र धारण करके खुद को भगवान विष्णु का अवतार बताता था.
  3. तीसरा खुलासा: बाबा चमत्कारी पानी से दुनिया की कैंसर जैसी बीमारी तक को ठीक कर देने का दावा करता था.
  4. चौथा खुलासा: साकार हरि कहता था कि उसके पास चमत्कारिक शक्तियां हैं. वो मृत लोगों को जिंदा कर सकता है.
  5. पांचवां खुलासा: बाबा के पास वर्दीधारी ब्लैक आर्मी है, जो उसके एक इशारे पर जान देने और जान लेने के लिए तैयार रहती है.
  6. छठा खुलासा: महिला सेवादारों की एक अलग फौज थी, जिसे वो पिंक आर्मी कहता था.
  7. सातवां खुलासा: बाबा का व्हाइट हाउस यानी की आश्रम की कीमत करोड़ों रुपये की है.
  8. आठवां खुलासा: खुद को संत कहने वाला भोले बाबा डिजाइनर सूट, ब्लैक चश्मा पहनता है. हर सत्संग में VVIP टॉयलेट और एसी वाले वेटिंग रूम अलग से होते थे.
  9. नौवां खुलासा: बाबा धर्म की दुकान को बिजनेस मॉडल की तरह चलाता था. अपने आश्रमों की फ्रेंचाइजी देकर करोड़ों कमाता था.
  10. दसवां और सबसे बड़ा खुलासा: बाबा यौन शोषण समेत 5 गंभीर मामलों में पहले से आरोपी है. यूपी के सियासी गलियारे से बाबा का पुराना कनेक्शन है.

मेरे पापा इनके आश्रम में 15 साल रहे हैं

TV9 पर बाबा के सुदर्शनधारी वाले पाखंड का खुलासा खुद इनके पूर्व सेवादार रंजीत सिंह ने किया है. रंजीत ने बताया, भोले बाबा के पास कोई विशेष शक्ति नहीं है. वो सिर्फ अपने पास विशेष शक्ति होने का ढोंग करता है. मेरे पापा इनके आश्रम में 15 साल रहे हैं. भोले बाबा का जहां गांव है हम वहीं से हैं. मेरा बचपना उसी गांव में गुजरा है. बाबा के पिताजी नन्हें बाबू थे, जो किसान थे. पुलिस की नौकरी छोड़ने के बाद बाबा ने सत्संग का ढोंग रचाकर पहले अपने एजेंट तैयार किए.

न लड़कियों से वो गलत काम भी करवाता है

रंजीत आगे बताते हैं, एजेंट इकट्ठा करने के बाद बाबा ने उनको पैसे दिए. इसके बाद यहां लोग आने शुरू हुए. ये एजेंटों को पैसे देकर ये कहलवाता था कि उनको बाबा की ऊंगली पर चक्र दिख रहा है. जैसे बाबा बोलते थे उनके एजेंट वैसे ही बोलते थे. ऐजेंट बाबा के हाथ में बाबा चक्र तो कभी हाथ में त्रिशूल दिखने की बात करके जनता को भ्रमित करते थे. उन्होंने आगे बताया कि बाबा के आश्रम में 16-17 साल की कई लड़कियां रहती हैं, जिन्हें ये अपनी शिष्या बताता है. इन लड़कियों से वो गलत काम भी करवाता है.

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *