हाइलाइट्स

प्रज्वल रेवन्ना पूर्व पीएम एचडी देवेगौड़ा का पोता है.प्रज्वल रेवन्ना पर कई महिलाओं से रेप का आरोप है.कर्नाटक पुलिस की SIT रेवन्ना सैक्‍स स्‍कैंडल की जांच कर रही है.

नई दिल्‍ली. कर्नाटक के पूर्व सांसद प्रज्वल रेवन्ना की मुश्किलें आने वाले दिनों में बढ़ती नजर आ रही है. मैसूर स्थित अपने फॉर्म हाउस में नौकरानी से रेप के मामले की जांच कर रही कर्नाटक पुलिस की SIT ने रेवन्‍ना के डीएनए सैंपल मैच होने का दावा किया है. इंडियन एक्‍सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक कुल तीन में से एक मामले में महिला से रेप और फिर उसके साथ मारपीट के दिन पहने गए कपड़े से रेवन्‍ना के बाल और शरीर के तरल पदार्थ के डीएनए सैंपल मैच कर गए हैं. कर्नाटक फोरेंसिक की यह रिपोर्ट जनता दल सेक्‍युलर (JDS) के नेता पर सैक्‍स स्‍कैंडल से जुड़े मामलों की जांच कर रही एसआईटी को सौंप दी गई है.

पुलिस के एक सूत्र ने बताया कि डीएनए रिपोर्ट की जांच के दौरान बरामद कपड़ों पर आरोपी और पीड़िता के डीएनए के साथ मिलान हो गया है. फॉर्म हाउस में एक नौकरानी से यौन उत्‍पीड़न के मामले में रेवन्‍ना के डीएनए मिलान का दावा किया जा रहा है. कहा गया कि बाद में झगड़े के बाद पीड़ित महिला को काम से निकाल दिया गया था, लेकिन उसने अपने कपड़े सर्वेंट क्वार्टर में ही छोड़ दिए थे. तलाशी के दौरान कपड़े और अन्य सामग्री बरामद की गई. पुलिस सूत्र ने कहा कि कपड़ों की फोरेंसिक और डीएनए जांच की गई और पीड़िता द्वारा पहने गए पेटीकोट से आरोपी का डीएनए मिलान पाया गया.

पुलिस का केस हुआ और मजबूत
डीएनए सैंपल से पुलिस के दावे को और मजबूती मिल गई है. यह सबूत सप्‍लीमेंट्री चार्जशीट के साथ कोर्ट में जमा करवा दिए गए हैं. पुलिस ने रेवन्‍ना पर महिला से रेप अैर आपराधिक धमकी देने के तहत मुकदमा दर्ज किया था. एसआईटी ने कहा है कि फोरेंसिक रिपोर्ट ने अपराध में उनकी इस मामले में भूमिका स्थापित होती है. एसआईटी की 1,632 पन्नों की चार्जशीट में 113 गवाहों को जोड़ा गया है. महिला को 5 मई को मैसूर के पास एक फॉर्म हाउस से बचाया गया था. महिला का आरोप है कि उसे रेवन्ना के परिवार ने बंधक बनाकर रखा था. ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि उसके मोबाइल फोन पर रिकॉर्ड किए गए महिलाओं पर रेप के वीडियो में उसकी पहचान हो गई थी.

FIRST PUBLISHED : October 16, 2024, 09:34 IST

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *