बारिश में भीगे बालों से आने लगती है बदबू तो करें ये आसान उपाय

मानसून में बालों की बदबू कैसे दूर करेंImage Credit source: gettyimages

बारिश शुरू होते ही जहां लोगों को चाय पकौड़े खाने का मन हो जाता है वहीं ये मौसम कई सारी परेशानियां भी लेकर आता है. जहां मानसून में अधिकतर लोग सर्दी, जुकाम की समस्या से परेशान रहते हैं वहीं इस मौसम में कई लोग बार बार होनेवाली बारिश से भी परेशान रहते हैं. कई बार तो ऑफिस के लिए निकलते ही बारिश हो जाती है जिस वजह से बार बार लोग भीग जाते हैं. बारिश में भीगने की वजह से स्किन के साथ साथ बाल भी खराब होने लग जाते हैं. जहां एक तरफ लोग इस मौसम में चिपचिपे बालों की वजह से परेशान रहते हैं वहीं दूसरी तरफ बार बार भीगने की वजह से स्कैल्प से बदबू आने लग जाती है. मानसून में बालों से आनेवाली बदबू को दूर करने के लिए लोग कई तरीके अपनाते हैं लेकिन हर बार वो असफल रहते हैं. ऐसे बालों से आनेवाली बदबू को दूर करने के लिए आप इस आर्टिकल की मदद ले सकते हैं.

मानसून में स्कैल्प से जुड़ी समस्याएं होना आम बात है, ऐसे में अगर आप भी स्कैल्प से जुड़ी समसयाओं से परेशान रहते हैं या फिर अगर बारिश में भीगने के बाद आपके बालों में से बदबू आने लगती है तो इस दिक्कत से छुटकारा पाने के लिए हम आपको यहां कुछ टिप्स बता रहे हैं.

दही और दालचीनी

बारिश में बालों की बदबू दूर करने के लिए आप दही और दालचीनी का इस्तेमाल कर सकते हैं. इससे बालों का चिपचिपापन कम होने लगता है जिससे आपके बालों से बदबू नहीं आती है. इसके लिए आप दही और दालचीनी के मदद ले हेयर मास्क तैयार कर सकते हैं. इसे बनाने के लिए सबसे एक कटोरी दही में एक चम्मच दालचीनी पाउडर मिला लें. अब इसे अच्छे से अपने बालों पर लगा लें. हफ्ते में एक बार इस हेयर मास्क को लगाने से आपके बालों से बदबू आनी बंद हो जाएगी.

एप्पल साइडर विनेगर

बालों से बदबू दूर करने के लिए आप एप्पल साइडर विनेगर का इस्तेमाल करें. इसके लिए आप पहले एक से दो चम्मच एप्पल साइडर विनेगर लें और इसमें करीब एक गिलास ठंडा पानी मिक्स कर लें. इस पानी से आप अपने बालों को अच्छे से धोएं. इससे कुछ ही दिनों मे आपको फर्क देखने को मिल जाएगा.

बेकिंग सोडा का इस्तेमाल करें

बेकिंग सोडा की मदद से भी आप बालों से आनेवाली बदबू को दूर कर सकते हैं. इसके लिए आप बेकिंग सोडा का हेयर मास्क तैयार कर सकते हैं. बेकिंग सोडा से बालों को साफ करने के लिए एक चम्मच बेकिंग सोडा को पानी के साथ मिलाएं इसके बाद इससे अपना सिर धो लें. ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आपको बालों की बदबू से छुटकारा मिल जाएगा.

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *