Rahul Gandhi On Abhaymudra: 18वीं लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने आज सोमवार (01 जुलाई) को संसद में भाषण दिया. इस दौरान उन्होंने हिंदू, भगवान शिवजी और अभयमुद्रा का जिक्र किया. जिस पर उनके हिंसक हिंदू और अभयमुद्रा वाले बयान पर बवाल हो गया.

हिंसक हिंदू वाले बयान पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अलावा संतों ने भी आपत्ति जताते हुए उनसे माफी मांगने की मांग की है तो अभयमुद्रा वाले बयान पर मुस्लिम धर्मगुरु ने विरोध किया. उन्होंने कहा कि इस्लाम में इसका कहीं जिक्र नहीं है. उन्हे अपना बयान वापस लेना चाहिए.

क्या कहा इस्लाम के जानने वालों ने?

न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के संसद में दिए गए भाषण पर ऑल इंडिया सूफी सज्जादानशीन काउंसिल के चेयरमैन सैयद नसरुद्दीन चिश्ती ने कहा, “आज संसद में बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा है कि इस्लाम में अभयमुद्रा भी है. इस्लाम में मूर्ति पूजा का कोई जिक्र नहीं है और न ही किसी तरह की मुद्रा है. मैं इसका खंडन करता हूं, इस्लाम में अभयमुद्रा का कोई जिक्र नहीं है और मेरा मानना ​​है कि राहुल गांधी को अपना बयान सही करना चाहिए.”

‘कांग्रेस के सिंबल से जोड़ दिया’

उन्होंने आगे कहा, “राहुल गांधी ने अभयमुद्रा को कांग्रेस के सिंबल से जोड़ते हुए कहा कि इसका इस्लाम में भी जिक्र है. हम लोग जो दुआ मांगते हैं उस पोजिशन को इससे जोड़ना ठीक नहीं है, उन्हें अपना बयान वापस लेना चाहिए. हिंदू धर्म में अलग-अलग मुद्राओं का जिक्र है लेकिन इस्लाम में हम मूर्ति पूजा नहीं करते और न ही इस तरह का कोई जिक्र है. मैं राहुल गांधी के अभयमुद्रा वाले बयान का खंडन करता हूं.”

ये भी पढ़ें: Rahul Gandhi Hindu Remarks: किसी ने कहा एक्सीडेंटल हिंदू तो किसी ने दिलाई पाकिस्तान की याद, राहुल गांधी की ‘हिंसक हिंदू’ वाली टिप्पणी पर बीजेपी हमलावर

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *