Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा के जींद जिले की जुलाना विधानसभा सीट काफी चर्चाओं में हैं. दरअसल, कांग्रेस ने यहां से रेसलर विनेश फोगाट को प्रत्याशी बनाया है. वहीं बीजेपी ने भी मंगलवार को इस सीट पर अपने प्रत्याशी का ऐलान कर दिया. बीजेपी ने 35 वर्षीय कैप्टन योगेश बैरागी को टिकट दिया है. टिकट मिलने के बाद योगेश बैरागी ने कहा कि जुलाना विधानसभा से टिकट देकर पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने मुझपर जो भरोसा जताया है, मैं उसके लिए उनका आभार व्यक्त करना चाहता हूं.

इस दौरान कैप्टन योगेश बैरागी ने कांग्रेस उम्मीदवार विनेश फोगाट को लेकर कहा, “वे हमारी बहन की तरह हैं और जब तक उन्होंने खेला, देश को गौरवान्वित किया है. अब वो कांग्रेस की प्रत्याशी हैं और मैं बीजेपी का प्रत्याशी हूं तो मेरा काम रहेगा पार्टी को यहां से जिताना. उसके लिए मैं कड़ी मेहनत करूंगा.”

योगेश बैरागी ने आगे कहा, “मेरी जुलाना विधानसभा के जितने भी बड़े-बुजुर्ग और मेरा जो परिवार है, उन सब से मैं हाथ जोड़कर अपील करूंगा कि मुझे सेवा करने का मौका दें. जुलाना में मेरा विकास की क्रांति का मॉडल रहेगा, भाईचारे का मॉडल रहेगा.” कैप्टन योगेश बैरागी ने जानकारी देते हुए बताया कि वे 12 सितंबर को नामांकन दाखिल करेंगे.

सुरेंद्र लाठर को लेकर क्या बोले योगेश बैरागी?

वहीं जब योगेश बैरागी से पूछा गया कि जुलाना से टिकट न मिलने की वजह सुरेंद्र लाठर ने इनेलो ज्वाइन कर ली है. इनेलो ने उन्हें टिकट भी दे दी है. इसपर कैप्टन योगेश बैरागी ने कहा, “वो मेरे भाई हैं, उनको मैं जाकर मनाऊंगा, वो भारतीय जनता पार्टी का अहम हिस्सा हैं, उन्हें उसी अहम हिस्से की जिम्मेदारी दिलवाऊंगा. कोशिश यही रहेगी कि उन्हें बीजेपी का सदस्य बनाकर रखें.”

एयर इंडिया की नौकरी छोड़कर राजनीति में उतरे हैं योगेश बैरागी
योगेश बैरागी एयर इंडिया में सीनियर कैप्टन की नौकरी छोड़कर राजनीति के मैदान में उतरे हैं. वे पीएम नरेंद्र मोदी को अपना आदर्श मानते हैं. वे जींद जिले के सफीदों के रहने वाले हैं. योगेश बैरागी हरियाणा बीजेपी के युवा मोर्चा इकाई के उपाध्यक्ष भी हैं.

यह भी पढ़ें: AAP ने हरियाणा चुनाव के लिए 11 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की, BJP के बागियों को भी टिकट

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *