चेन्नई: महीने भर की भी बात नहीं है, बांग्लादेश क्रिकेट टीम पाकिस्तान के दौरे पर गई थी। यहां बांग्लादेश को दो टेस्ट मैचों सीरीज खेलनी थी। रैंकिंग में पाकिस्तान से नीचे की टीम बांग्लादेश को लेकर यह अनुमान था कि मेजबान के यहां वह औसत क्रिकेट खेल सकता है। क्योंकि पाकिस्तान को घरेलू का मैदान फायदा भी मिलने वाला था, लेकिन हुआ उम्मीद के बिल्कुल उलट। बांग्लादेश ने पाकिस्तान को उसके घर में घुस सीना ठोकते हुए दोनों टेस्ट मैचों में हरा दिया।पूरी दुनिया स्तब्ध थी। पाकिस्तान की मीडिया अपने खिलाड़ियों पर बौखलाए हुए थे और बांग्लादेश की टीम को मानों सातवें आसमान पर पहुंच गई थी। पाकिस्तान से बांग्लादेशी टीम अपने घर वापस लौटी। कुछ दिन के ब्रेक के बाद टीम को भारत दौरे के लिए चेन्नई रवाना होना था। भारत की रवानगी से पहले बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हसन शंटो ने जोश भरते हुए कहा कि वह टीम इंडिया को हराने की क्षमता रखते हैं, लेकिन शंटों यह भूल गए कि कभी-कभी जोश में होश गंवाना अच्छा नहीं होता है।

AFG vs SA: इसे कहते हैं जश्न… शेर की तरह दहाड़ते हुए फेंका बल्ला, शतक ठोककर छा गए रहमानुल्लाह गुरबाज
दो दिन में आसमान से नीचे आ गई बांग्लादेश

भारत पहुंचने के बाद चेन्नई में बांग्लादेश की टीम मैदान पर उतरी। कप्तान शंटो ने टॉस जीता और मेजबान को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया। शंटों का फैसला सही साबित होता दिख रहा था। क्योंकि टॉप ऑर्डर की भारतीय बल्लेबाजी बिखर गई थी, लेकिन असली खेल तो बाकी था। मध्यक्रम में रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा ने मिलकर खूंटा गाड़ दिया और पहले दिन के खेल में टीम इंडिया के स्कोर को 300 के पार पहुंचा दिया। इस तरह बांग्लादेश की पूरी मेहनत बेकार चली गई।

17 रन ही बनाए, नहीं चला बल्ला, फिर भी विराट कोहली ने नाम दर्ज हो गई बड़ी उपलब्धि
दूसरे दिन का खेल शुरू हुआ तो टीम इंडिया की पारी 376 रन पर सिमट गई, लेकिन भारत के लिए यह स्कोर काफी था। यहां से काम शुरू हुआ गेंदबाजों का। जसप्रीत बुमराह की अगुवाई में टीम इंडिया के गेंदबाजों ने ऐसा कहर मचाया कि 149 रन के स्कोर बांग्लादेशी टीम ढेर हो गई। इस तरह टीम इंडिया को 227 रन की बढ़त हासिल हुई। गनीमत ये रही कि टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने फॉलोऑन नहीं दिया, नहीं तो हो सकता था कि चेन्नई टेस्ट मैच तीसरे दिन ही समाप्त हो जाती।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *