Karnataka: कर्नाटक के चिक्कमगलुरु का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में दोपहिया वाहन पर फिलिस्तीनी झंडा लहराया जा रहा है. इस वीडियो के तुरंत बाद ही पुलिस हरकत में आ गई. पुलिस ने इस मामले में सोमवार (16 सितंबर) को छह नाबालिगों को हिरासत में लिया गया जिसकी जानकारी पुलिस अधिकारियों ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को दी.

पुलिस ने बताया कि घटना रविवार (15 सितंबर) को चिक्कमगलुरु कस्बे में दंतारामक्की मार्ग पर दोपहर करीब एक बजे की है. पुलिस के मुताबिक, हिरासत में लिए गए तीन लड़के एक दोपहिया वाहन पर थे और उनमें से सबसे पीछे बैठा 17 वर्षीय लड़का फलस्तीनी झंड़ा कथित तौर पर पकड़कर लहरा रहा था जबकि उसके तीन अन्य साथी दूसरी मोटरसाइकिल पर उनके पीछे-पीछे चल रहे थे.

‘आजाद फिलिस्तीन के लगाए गए नारे’

पुलिस ने बतया कि वे ‘आजाद’ फलस्तीन के नारे लगा रहे थे. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘हमने घटना में शामिल सभी छह लड़कों को पकड़ लिया है. वे सभी नाबालिग हैं. हमने सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने सहित भारतीय न्याय संहिता की संबंधित धाराओं के तहत एक मुकदमा दर्ज कर लिया है.’

दोनों वाहनों को किया गया जब्त

पुलिस अधिकारियों ने जानकारी दी, ‘झंडे के साथ दोनों वाहनों को जब्त कर लिया गया है. पूछताछ के दौरान लड़कों ने बताया कि उन्होंने उत्तर प्रदेश में जुलूस के कुछ वीडियो देखे थे, जिसमें लोग फलस्तीनी झंडा लेकर चल रहे थे इसलिए वे भी इंस्टाग्राम पर उसी तरह की रील बनाना चाहते थे.’

बीजेपी नेता ने लगाया ये बड़ा आरोप

इससे पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव और विधान पार्षद सीटी रवि ने आरोप लगाया था कि कल (रविवार) एक रैली निकाली गयी, जिसमें 20 से ज्यादा दोपहिया वाहनों और एक चौपहिया वाहन पर फलस्तीनी झंडा लगा हुआ था. वायरल वीडियो के सामने आने के बाद ही इस मुद्दे पर सियासी पारा चढ़ने का अनुमान लगाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: ममता बनर्जी संग मीटिंग पर आया जूनियर डॉक्टर्स का जवाब, प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया चाहते क्या हैं?

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *