Union Bank Of India Recruitment 2024: यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने कुछ समय पहले कई पदों की भर्ती निकली थी. इन वैकेंसी के लिए रजिस्ट्रेशन पिछले काफी समय से हो रहा है और अब अप्लाई करने की लास्ट डेट भी आ गई है. वे कैंडिडेट जो योग्य और इच्छुक होने के बावजूद किसी वजह से अब तक फॉर्म न भर पाए हों, वे अब अप्लाई कर सकते हैं. यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की वैइन केंसी के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट आज यानी 17 सितंबर 2024 दिन मंगलवार है.

कैसे भरना है फॉर्म

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में अप्रेंटिस के कुल 500 पदों पर योग्य कैंडिडेट्स की नियुक्ति होगी. इन भर्तियों के लिए केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है. ऐसा करने के लिए आपको यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा जिसका पता है unionbankofindia.co.in. यहां से आप न केवल आवेदन कर सकते हैं बल्कि इन भर्तियों का डिटेल भी जान सकते हैं और आगे के अपडेट भी पता कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: यूनिवर्स में दिलचस्पी है तो इन स्ट्रीम में कर लें बीटेक, यहां देखें कंप्लीट लिस्ट 

कौन कर सकता है अप्लाई

इन वैकेंसी के लिए आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने किस मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया हो. एज लिमिट की बात करें तो 20 से 28 साल के कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं. आयु की गिनती 1 अगस्त 2024 से की जाएगी. आरक्षित श्रेणी को सरकारी नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट भी मिलेगी.

कितना लगेगा शुल्क

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के अप्रेंटिस पदों पर आवेदन करने के लिए जनरल और ओबीसी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को ₹800 शुल्क देना होगा. महिला कैंडीडेट्स और एससी एसटी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को ₹600 शुल्क देना होगा. पीडब्ल्यूबीडी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को शुल्क के रूप में ₹400 देने हैं. यह भी जान लें कि इन सभी पदों में अभी जीएसटी भी जुड़ेगा. जीएसटी जोड़ने के बाद जो अंतिम अमाउंट होगा वो कैंडिडेट्स को पे करना होगा.

यह भी पढ़ें: NASA में काम करना है तो कितनी पढ़ाई करनी होगी, कैसे मिलती है यहां पर नौकरी?  

कैसे होगा सेलेक्शन

इन पदों पर कैंडिडेट्स का सेलेक्शन ऑनलाइन एग्जाम और कई चरण की परीक्षा पास करने के बाद होगा. सबसे पहले ऑनलाइन एग्जाम होगा, उसके बाद डॉक्यूमेंट वैरीफिकेशन और उसके बाद मेडिकल एग्जामिनेशन. एक चरण पास करने वाला ही अगले चरण में जाएगा और सभी चरण पास करने वाले का ही सेलेक्शन अंतिम होगा.

कितनी मिलेगी सैलरी

सेलेक्ट होने पर कैंडिडेट्स को 15 हजार रुपये महीने की सैलरी मिलेगी. ये इंगेजमेंट पीरियड एक साल का है. कैंडिडेट्स की नियुक्ति जहां होती है, उसे वहां का लोकल लैंग्वेज टेस्ट भी देना होगा. इस बारे में डिटेल में जानकारी पाने या अपडेट जानने के लिए समय-समय पर आधिकारिक वेबसाइट विजिट करते रहें. 

इस डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई. 

यह भी पढ़ें: इसरो पास करने के लिए कौन सी परीक्षा पास करनी होती है, किन विषयों की पढ़ाई जरूरी?  

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *